घनी दाढ़ी उगाने के उपाय – Tips For Growing A Beard Thicker

Tips For Growing A Beard Thicker :- आज का जमाना Modern जमाना है, और आज हर Teen Agers और College Students मेच्‍योर और स्मार्ट दिखना चाहता है. और मेच्योर दिखने के लिए वो लोग कर सारे तरीके अपनाते रहते है.

घनी दाढ़ी उगाने के उपाय - Tips For Growing A Beard Thicker

और वो इसके लिए वह न केवल वो अपनी बॉडी बनाना चाहता है बल्कि मेच्योर दिखने के लिए वो चेहरे पर घनी दाढ़ी भी रखना चाहता है. और आपको जानकर हैरत नहीं होनी चाहिए कि नवयुवतियों को भी मर्दों की घनी दाढ़ी बेहद आर्कषित और प्रभावित करती है.

Tips For Growing A Beard Thicker

और Girls को matured और Beard Guys आजकल ज्यादा Attractive लगते है, Mostly वो लोग जिनकी बहुत घनी दाढ़ी आती है. और Tips For Growing A Beard Thicker जानने के लिए वो कई तरह के प्रयोग करते रहते है और इसकी एक वजह ये भी है कि कभी-कभी हार्मोन की कमी के कारण किसी किसी की तो दाढ़ी तेज़ी से बढ़ती है लेकिन किसी किसी की बिल्‍कुल ही नहीं बढ़ती या किसी की दाढ़ी बढ़ती भी है तो चेहरे के कुछ ही भाग पर बढ़ती है.

Tips For Growing A Beard Thicker

आपके के लिए Tips For Growing A Beard Thicker बहुत सारे है, जो आपके चेहरे पर Thicker Beard  उगाने के लिए सबसे ज्यादा easy और profitable है और अगर आपके चेहरे पर बहुत कम दाढ़ी है या फिर चेहरे पर बहुत ही कम मात्रा में दाढ़ी आती और दाढ़ी और मूछ के बाल बहुत दूर-दूर उगते है.

"<yoastmark

तो आपके चेहरे पर Suit नहीं करती है. और आपके दाढ़ी के बालों का विकास बहुत ही धीमी गति से हो रहा है तो Shaving  एक अच्‍छा उपाय है. आप घनी दाढ़ी उगना चाहते तो आप एक हफ्ते में कम से कम से तीन बारShavingकरें और यदि आप एक दिशा में Shaving करते है.

तो आप दिशा पलट कर यानि उल्‍टी दिशा में शेविंग करने से भी दाढ़ी के बाल तेजी से उगने लगेंगे ये सबसे आसान और सस्ता उपाय है और इस प्राकृतिक उपाय को करने से आपके दाढ़ी मूछ के बाल बहुत ही घने और अच्छी तरह से ग्रोथ करेंगे.

Get Thicker Beard By Oil

सरसों के पत्तों को पीस कर थोड़ी सी बूंदे आंवला के तेल की मिला कर एक पेस्ट तैयार करें ये आपके लिए बहुत ही ज्यादा उपयोग साबित होगी और इस पेस्‍ट को दाढ़ी वाले हिस्‍से पर लगायें और इस पेस्ट को सूखने दें और जब 20 मिनट हो जाएँ तो बाद में इसे ठंडे पानी से धो लें.

और यदि आप इस पेस्ट को अपने चेहरे पर हर सप्ताह में कम से कम दो बार भी लगते है तो आपके चेहरे पर घनी दाढ़ी आने लगेगी और आप आसानी से मूछ भी घनी कर सकते है.आंवले के तेल से रोजाना मसाज़ करें. यह धनी दाढ़ी उगाने के उपाय में एक बेहतर उपाय है.

इसके लिए रोजाना आप अपने चेहरे की 20 मिनट तक आंवला के तेल से मसाज करें और फिर उसे ठंडे पानी से धो लें. घनी दाढ़ी पाने के लिए दालचीनी के पाउडर में नीबू का रस मिलाकर इस पेस्‍ट को चेहरे पर लगाएं. फिर ठंडे पानी से चेहरे धो कर साफ़ कपड़े से पोछ लें.

ज़्यादा से ज़्यादा प्रोटीन युक्त आहार को शामिल करें क्‍योंकि प्रोटीन बालों को तेज़ी से बढ़ाने के लिए शरीर को ज़रूरी पौष्टिक तत्व उपलब्ध कराता है. इसलिए आज से ही आप अपने आहार में प्रोटीन की मात्रा को बढ़ाएं। प्रोटीन प्रचुर मात्रा में मांस, मछली, अंड़ा और नट्स में पाया जाता है.

दाढ़ी के बाल को घना बनाने में विटामिन बी1, बी6 और बी12 भी मदद करते है. इसलिए इन विटामिन से युक्त भोज्य पदार्थों को आप अपने आहार में अवश्य शामिल करें. जैतून के तेल की मालिश से भी दाढ़ी घनी बनती है और आपके लिए सबसे बेहतर उपाय है.

 

HealthTipsInHindi is now Officially in English, Go to Viral Home Remedies For Latest Health Tips , Remedies and Treatments in English