लड़कियां कभी न करे लडकों की इन 3 चीजों का इस्तेमाल

बहुत बार देखने में आता है के अक्सर देखा कुछ महिलायें अपने बॉडी हेयर को क्लीन करने के लिये पुरुषों द्वारा इस्तेमाल करने वाले रेजर या उनकी शेविंग क्रीम का इस्तेमाल करने लगते हैं. इसके अलावा कुछ लड़कियों को लड़कों के लिए बनाई जाने वाली परफ्यूम की महक बहुत आकर्षित करती है और वे उन्हें इस्तेमाल करने लग जाती हैं. क्या आप भी लड़कों के द्वारा Use में लिए जाने वाले Grooming Products को प्रयोग करती हैं तो इस लेख में आपके लिए बहुत काम की जानकारी है कि ऐसा करना आपके लिये कितना सही है और कितना गलत. तो आइये जानते हैं इसके बारे में पूरी जानकारी के आपको इन चीज़ों का इस्तेमाल क्यों नहीं करना चाहिए.

महिलाओं को पुरुष सौंदर्य उत्पादों का उपयोग क्यों नहीं करना चाहिए

स्किन एक्सपर्ट विशेषज्ञों के मुताबिक पुरुषों की त्वचा महिलाओं की त्वचा की तुलना में ज़्यादा मोटी और सख्त होती है। इसलिये पुरुषों के लिये जो Beauty Products बनाए जाते हैं उनमे Strong Power का इन्ग्रीडीअन्ट (मटेरियल) का इस्तेमाल किया जाता है. इस कारण से अगर लड़कियां या महिलाएं इन प्रोडक्ट्स का लम्बे समय तक इस्तेमाल करती हैं ये उनकी के लिये काफी नुकसानदायक हो सकते हैं. और हम आज आपको यहाँ ऐसी ही 3 प्रमुख चीजों के बारे में बता रहे हैं जिनका खासतौर पर लड़कियों या महिलाओं को कभी भी उपयोग नहीं करना चाहिये नहीं तो इससे आपकी स्किन को काफी नुकसान झेलना पढ़ सकता है.

ये भी पढ़ें:- होठों का कालापन कैसे दूर करें

फेस स्क्रब लोशन:- पुरुषों में इस्तेमाल किया जाने वाला फेस स्क्रब लोशन महिलाओं के फेस स्क्रब लोशन की तुलना में ज्यादा Hard होता है, अगर लड़कियां या महिलाएं इस स्क्रैब को अपनी कोमल त्वचा पर लगाती हैं तो इससे एलर्जी भी हो सकती है और लगते समय ये आपको जलन तो करेगा ही करेगा. हाँ आप अगर चाहें तो इस स्क्रब लोशन को फेस पर मतलब की आप मेन्स फेस स्क्रब लोशन को फेस पर न लगते हुए अपने बॉडी स्क्रब लोशन के रूप में इसका इस्तेमाल कर सकती हैं तो कोई दिक्कत नहीं.

आफ्टर शेव लोशन :- ऐसा अक्सर देखा गया है लड़कियों और महिलाओं को खासतौर से जो पुरुषों के लिये आफ्टर शेव लोशन होता है इसको उसकी महक बहुत  अच्छी लगती है और कुछ तो इनको इस्तेमाल भी करतीं हैं लेकिन पुरुषों के आफ्टर शेव लोशन से आप बचें क्योंकि इस प्रकार के लोशन में अल्कोहल की मात्रा बहुत अधिक पायी जाती है जिससे कि आपके चेहरे पर एलर्जी, जलन या स्किन इन्फेक्शन भी हो सकता है।

ये भी पढ़ें:- गोरा होने की दवा – गाजर का फेस पैक

शेविंग रेजर :- पुरषों कि शेविंग रेजर बहुत तेज़ होते हैं जिनसे शेव करने पर आपकी शेव काफी ज़्यादा स्मूथ मिलती है और देखने में भी ये कुछ फैंसी डिज़ाइन में आते हैं लड़कियां अक्सर इनसे और ज़्यादा स्मूथ शेव पाने कि चक्कर में शेव करने लग जाती हैं नतीजा ये होता है की इन रेजर का इस्तेमाल करने से आपकी स्किन पर खुजली और रूखापन बढ़ सकता है. इसलिये आपको परुषों कि रेजर का प्रयोग नहीं करना चाहिए।