सेक्स करने से स्किन में निखार कैसे आता है

क्या आप जानते हैं कि सेक्स करने से स्किन चमकदार बनती है दोस्तों आज हम इस पोस्ट में आपको बताएँगे कि किस तरह से सेक्स करने से स्किन चमकदार कैसे बनती है जब हम सेक्स करते हैं तो हमारे शरीर में एक हार्मोन्स उत्पन्न होता है इसका नाम है “एस्ट्रोजन हार्मोन” और ये हार्मोन्स आपके शरीर में “ऑस्टियोपोरोसिस” नमक बीमारी को होने से रोकता है! जब हम सेक्स करते हैं तो सेक्स करने से हमारे शरीर में “एंडॉर्फिन हार्मोन” की मात्राबढ़ जाती है और ये एंडॉर्फिन हार्मोन” हमारे शरीर में त्वचा को चमकदार, सुन्दर और चिकनी बनाने में मदद करता है.

नियमित सेक्स करने से तनाव मुक्त कैसे रहते है

“एस्ट्रोजन हार्मोन” हमारे शरीर में एक चमत्कार की तरह काम करता है, जो हमें एक अनोखे सुख और सुकून की अनुभूति प्रदान कराता है. शोध से पता चला है की सफल और नियमित रूप से सेक्स करने वाले दंपति औरों की तुलना में अधिक स्वस्थ रहते हैं. और उनका सौहार्द भी लम्बे समय तक बरकरार रहता है. इस तरह कि लोगों में उमंग, उत्साह, उत्तेजना, और आत्मविश्वाश भी अधिक बना रहता है. जबकि सेक्स से परहेज करने वाले संकोच, शर्म, अपराधबोध और मानसिक तनाव से घिरे हुए से रहते हैं.

स्वप्नदोष और कमज़ोर कामशक्ति में बरगद के पेड़ का दूध कैसे प्रयोग करें

सेक्स एक व्यायाम है

दोस्तों एस माना जाता है के सेक्स एक तरह का व्यायाम भी है। लेकिन आपको इसके लिए कोई खास तरह के सूट, शू या फिर महंगी एक्सरसाइज मशीनों की जरूरत नहीं पढ़ती है। इसके लिए तो सिर्फ आपको जरूरत होती है अपने बेडरूम का दरवाजा बंद करने की। दोस्तों सेक्स का व्यायाम शरीर की मांसपेशियों के खिंचाव और और हाथ पैरों की जकड़न को दूर करता है और आपके शरीर को पहले की अपेक्षा और लचीला बनाता है। एक बार का अच्छे से किया गया सेक्स किसी थका देने वाले एक्सरसाइज या स्विमिंग के 10-15 चक्करों से अधिक असर दिखता है। कुछ सेक्स विशेषज्ञों के अनुसार ये आपका मोटापा दूर करने के लिए भी काफी सहायक सिद्ध होता है।

ये भी पढ़ें:- रूह अफजा शरबत कैसे बनायें यहाँ पढ़ें

किस करें और मोटापा दूर भगाएं

ये बात आपको अजीब ज़रूर लग सकती है पर हम लोग जो सेक्स करते हैं उस दौरान हमारी शारीरिक ऊर्जा खर्च होती है, जिससे चर्बी घटती है। एक बार के सेक्स करने में लगभग आपकी 500 से 1000 कैलोरी ऊर्जा खर्च हो जाती है। और शोध से पता चला है के सेक्स के समय लिए गए चुंबन भी आपका मोटापा दूर करने में काफी सहायक सिद्ध होते हैं। हार्मोन्स विशेषज्ञों के अनुसार सेक्स के दौरान लिए गए एक चुंबन से लगभग 6 से 9 कैलोरी ऊर्जा खर्च होती है। और इस तरह से आपके 350 से 400 बार किस करने से लगभग 1/2 किलो वजन घट सकता है।

ये भी पढ़ें:- मोज़े पहनकर सोने के कमाल फायदे हैं

सेक्स परफ्यूम से रोगों को दूर भगाएं

दोस्तों वैज्ञानिकों और डॉक्टरों का यह मत है और शोध से भी यह पता चला है कि सही तरीके से किया गया सेक्स मतलब अच्छी दिल और, दिमाग और मानसिकता से किया जाए तो आपके शरीन में से फेरोमोंस नामक रसायन निकलता है यानि के ये आपके शरीर में से एक प्रकार की गंध उत्पन्न करता है, जिसे वैज्ञानिक भाषा में सेक्स परफ्यूम कहा जा सकता है। यह सेक्स परफ्यूम दिल और दिमाग को  असीम सुख और शांति देता है। इसके अलावा सेक्स हृदय रोग, मानसिक तनाव, रक्तचाप और दिल के दौरे से भी आपको दूर रखता है। जबकि सेक्स से दूर भागने वाले लोग इन रोगों से अधिक पीड़ित रहते हैं।

दोस्तों सेक्स करने के दौरान हमारे शरीर में अनेक प्रकार के हार्मोन उत्पन्न होते हैं, जो के हमारे शरीर के स्वास्थ्य एवं सौंदर्य को बनाए रखने के लिए काफी सहायक सिध्ध होते हैं। दोस्तों इससे पहले भी कई वैज्ञानिक ये बात सिद्ध कर चुके हैं कि सेक्स कई तरह के रोगों का इलाज भी है। दोस्तों जीवन में सेक्स सम्बन्ध एक-दूजे के बीच सुख, आनंद, अपनापन लाता है, और इसके अलावा एक-दूजे की हेल्थ देखरेख और ब्यूटी को भी बनाए रखता है. ऐसा कहा जाता है की दूध से बनी रबड़ी का नियमित रूप से कुछ दिन तक सेवन करने से सेक्स करने की क्षमता में भारी वृध्दी होती है घर पे दूध से रबड़ी कैसे बनायें यहाँ देखें रबड़ी रेसिपी कैसे बनायें यहाँ सीखें