सफ़ेद पानी का इलाज – श्वेत प्रदर के लक्षण और उसका घरेलू उपचार

सफ़ेद पानी का इलाज:- श्वेत प्रदर या सफ़ेद पानी आना महिलाओं का एक रोग होता है, इसको मेडिकल बोलचाल की भाषा में  लिकोरिया भी कहते हैं. इस रोग में महिलाओं की योनि से चिपचिपा सफ़ेद रंगत लिए हुए बदबूदार गाढ़ा सा पानी का स्राव होने लगता है. इस पोस्ट में स्त्रियों में सफ़ेद पानी के कारण और उनके उपचार के लिए कुछ घरेलू जानकारियां दी जा रहीं है नीचे पूरी पोस्ट पढ़ें.

सफ़ेद पानी का इलाज और इसके लक्षण – Safed Pani Ka Ilaj In Hindi

हेल्थ टिप्स इन हिंदी ब्लॉग पुरुषों व महिलाओं के स्वास्थ सम्बन्धी जानकारियां उपलब्ध करता है. आप हम इस पोस्ट के द्वारा सफ़ेद पानी का इलाज घरेलू उपचार द्वारा कैसे ठीक करें ये बताएँगे. अगर रोग ज़्यादा पुराण हो गया हो तो चिकित्सक की सलाह अवश्य लें इस बात को न भूलें. ज़्यादातर महिलाओं को तो ये पता ही नहीं होता के यह एक प्रकार का रोग है, और ये किस वजह से होता है.

सफ़ेद पानी आने के कारण महिलाओं के अंदर शरीर में संक्रमण बढ़ने का खतरा बहुत बढ़ जाता है. कुछ लड़कियां या शादीशुदा महिलाएं अज्ञानतावश या शर्म के मारे इसको नही बतातीं और जाने अनजाने में खुद ही इस रोग को निमंत्रण दे देती है। आइये जान लेते हैं की सफ़ेद पानी आने के क्या लक्षण होते हैं और श्वेत प्रदर का घरेलू उपचार कैसे किया जा सकता है.

Prev1 of 6Next
आगे की पोस्ट पढ़ने के लिए Next Button क्लिक करें