प्लास्टिक बॉटल्स हो सकती हैं घातक, अगर इन चिन्हों को किया नज़रअंदाज़

हेल्थ टिप्स इन हिंदी ब्लॉग में आपका स्वागत है आज हम बात करेंगे प्लास्टिक Bottles के ऊपर बने कुछ निशानों की, हम और आप जैसे अधिकतर आमतौर पर लोग इनको ध्यान में नहीं रखते की प्लाटिक की बोतल के ऊपर कुछ निशान बने हुए होते हैं वह किस लिए होते हैं. उनका क्या मतलब होता है.

प्लास्टिक की वस्तुओं पर इन संकेतों को देखकर पता लगाएं ये कितनी सुरक्षित है

तो आज इस पोस्ट के जरिए आप जान पाएंगे की प्लास्टिक की किसी भी बोतल के ऊपर पाए जाने वाले निशान क्या संकेत देते हैं, और उनका मतलब क्या होता है. मेरा आपसे विनम्र निवेदन है इस पोस्ट को आप पूरा पढ़े और साथ ही अपने दोस्तों के बीच इसको अपनी Facebook प्रोफाइल पर जरूर शेयर करें जिससे कि हमारे भारतीय भाई-बहन जागरुक हो सके और साथ ही साथ हिंदी भाषा का भी प्रचार हो जाएगा.

दोस्तों अक्सर हम कई चीजें इस तरह से खरीद लेते हैं और हमें यह मालूम नहीं होता के इसका परिणाम क्या हो सकता है. मैं भी कई बार इस तरह से भूल कर देती हूँ, एक मिसाल के तौर पर मानो हम लोग कहीं सफर कर रहे हैं और हमें प्यास लगी तो नजदीकी रेलवे स्टेशन के किसी स्टाल पर या बस स्टॉप पर किसी भी दुकान से हम लोग पानी की बोतल खरीद देते हैं और उसको देखे या पढ़े बिना हम पानी पीकर अपनी प्यास बुझा लेते हैं.

Prev1 of 8Next
आगे की पोस्ट पढ़ने के लिए Next Button क्लिक करें