पसीने की बदबू हटाने के आसान उपाय – Pasine Ki Badboo Ko Hatane Ke Asan Upay  

पसीने की बदबू हटाने के आसान उपाय :- गर्मियों का मौसम सबसे अच्छा होता टी शर्ट और कम्फर्टेबल कपडे पहने के लिए है गर्मियां अपने साथ कुछ समस्या लेकर आती है जिसमे आम है शरीर से पसीना निकलना. लेकिन क्या आपको पता है पसीना आपके स्वस्थ होने को दर्शाता है.

पसीना आना शरीर के बहुत अच्छा है क्योंकि जब शरीर में पसीना आता है तो शरीर का वेंटिलेशन होता है और जब पसीना सूख जाता है तब एक फ्रेशनेस का एहसास होता है.

पसीने की बदबू हटाने के उपाय
पसीने की बदबू हटाने के उपाय

अगर आपको ज्यादा पसीना आता है तो यह भी आपके लिए पसीने का अधिक आना भी नुकसानदायक है ज्यादा पसीने के कारण समस्या जो ज्यादा खुद के साथ साथ और दूसरों को परेशान करता जो है पसीने में से बदबू का आना. अधिक पसीने से बचने के लिए आप कुछ आसान प्राकृतिक घरेलू उपायों को अपना सकते हो. मुंह की दुर्गंध

पसीने की बदबू हटाने के आसान उपाय – पसीने की बदबू कैसे दूर करें ?

कई घरलू उपाय है जिनकी मदद से पसीने की बदबू को दूर कर सकते है जैसे आलू को काट करे उसके टुकड़ों शरीर में वंहा रगड़े जंहा से बदबू और पसीना ज्यादा आता है. ऐसा करने से पसीना काम आता है. और भी आसान तरीका बेकिंग सोडा को अपने नहाने के पानी में मिलकर इस पानी से नहाने से शरीर की दुर्गन्ध दूर हो जाएगी तो ऐसा रोज करें.

पसीने की बदबू कैसे दूर करें ?
पसीने की बदबू कैसे दूर करें ?

नीम्बू पानी जितना शरीर को अंदर से ठीक और ठंडा रखता है, उतना ही बाहर से ठीक रखता है. यदि निम्बू के रस को अपने नहाने के पानी में मिलाकर नहाएंगे तो आपको पसीने की बदबू से छुटकारा मिल जायेगा. पानी हर मर्ज की दवा है. और पानी को आप जितना पिएंगे उतना ही आपको फायदा होगा.

पानी पीने से पसीना तो आता पर बदबू नहीं आती है. तेजपत्ता जोकी एक मसाला है जो आपके पसीने के बदबू के मसले को ठीक करता है. तेजपत्तों को सुखा को सुखाकर इसका चूर्ण बना कर इसे पानी में घोलकर और पानी को छान कर इस पानी से मालिश करने शरीर से बदबू नहीं आती है. और पसीना निकलना भी काम हो जाता है.