मात्र 60 दिनों में वज़न घटाए ये घर पर बना हुआ ड्रिंक

आज की इस भागदौड़ की ज़िंदगी में लोग अपना ख्याल नहीं रख पते हैं और ऐसे में हर कोई चाहता है कि बिना समय बर्बाद किये यानी के बिना कसरत किये या बिना जिम जाये वो फिट रहे. अगर आपका वज़न बढ़ा हुआ है और आप भी वजन बिना कसरत किये और बिना मेहनत के कम करना चाहते हैं तो हेल्थ टिप्स इन हिंदी ब्लॉग के बताये गए इस तरीके से जूस का सेवन करें। आप यकीन नहीं मानेंगे के इस जूस को दो महीने तक लगातार पीने से कैसे तेज़ी से आपका वजन कम हो जाएगा।

मात्र 60 दिनों में अपना वज़न कैसे कम करें? यहाँ जानें

इस पोस्ट को पढ़कर आपके मन में सवाल उठ रहा होना के सिर्फ 60 दिनों में वो भी बिना कसरत किये या बिना जिम जाये अपना वज़न कैसे काम किया जा सकता है? लेकिन क्या आप जानते हैं के कोई भी काम असंभव नहीं है. लेकिन करने की लगन और मन में इच्छाशक्ति होना चाहिए के हमें ये काम करके ही दम लेनी है. और सच में वज़न घटना जितना लोगों को लगता है ये उतना मुश्किन काम नहीं है.

आरओ का पानी पीना बन सकता है मौत का कारण

अपना वज़न केवल 60 दिनों में मतलब कुल 8 हफ्ते के छोटे से समय में कम करें वो भी बिना डायटिंग के यहाँ आपको भूखा नहीं रहना वल्कि पीना है जो हम आपको बता रहे हैं. जी हाँ आपको घर में बना हुआ ये जूस पीना है जो आपके मोटापे से, आपकी पेट की मोटी चर्बी से आपको निजात दिलाएगा. दरअसल मोटे लोग भयभीत जल्दी हो जाते हैं के यार वज़न कम होना बहुत मुश्किल है या कैसे होगा इन तमाम बातों को वो पहले ही घर कर लेते हैं, और मानसिक रूप से अपने आप को हारा हुआ महसूस करते हैं.

टमाटर के जूस से अपना वज़न कैसे कम करें

टमाटर के जूस से अपना वज़न कम कैसे करें यहाँ इसके बारे में आपको पूरी जानकारी दी जा रही है. टमाटर के जूस से वज़न कम होने के एक मुख्य कारण ये है कि टमाटर के जूस में मौजूद एंटीऑक्‍सीडेंट और मिनरल्‍स होते हैं जो, किसी भी उम्र के लोगों का वजन घटाने के लिये बहुत जरुरी तत्‍व माने जाते हैं आपके शरीर में इनकी संतुलित मात्र आपके वज़न को कंट्रोल करके रखती है और यदि ज़्यादा वज़न बढ़ गया है तो ये उसको कम करने में भी मदद करते हैं.

अगर आप टमाटर का सेवन करते हैं या इसका जूस पीते हैं तो टमाटर आपके शरीर का मैटाबॉलिज्‍म भी बढाता है, आपकी जानकारी के लिए यहाँ बता दें के मैटाबॉलिज्‍म आपके फैट को बहुत जल्दी बर्न करता है जिससे आपके पेट के ऊपर जमी अनावश्यक चर्बी बहुत जल्दी कम होना शुरू हो जाती है।

बेदाग स्किन पाने के लिए घरेलू नुस्खे

मोटापा कम करने के लिए टमाटर का जूस कैसे बनायें

मोटापा घटाने के लिए आप सबसे पहले ये सामग्री ले लें जिससे आपको जूस तैयार करना है.

  1.  2 पके टमाटर
  2. शहद
  3. काली मिर्च

टमाटर का जूस बनाने की विधि:- 2 पके हुए टमाटर लें, अब इनको मिक्‍सर में अच्छे से पीस कर उसका रस निकाल लें। अब काली मिर्च को पीस कर उसका चूर्ण जैसा पावडर बना लें। इसके बाद टमाटर का जूस पीने के लिए एक गिलास में या कटोरे में डालें और ऊपर से स्वादानुसार ये कली मिर्च का चूर्ण और उसमें एक या 2 चम्‍मच शहद मिक्‍स करें और पी जाएँ।

वज़न घटाने के लिए ये बेहद सरल और सस्ता उपाय है और 100% फायदेमंद भी है। आप इस जूस को प्रतिदिन सुबह के समय खाली पेट पी लिया करें। कम से कम ये जूस आप रोज़ाना बिना नागा किये 2 महीने तक इसका सेवन करें और अगर आपको इससे फायदा होता है तो वापिस हमारे ब्लॉग पर आकर ज़रूर कमेंट करके और लोगों को भी बताएं.

होठों का कालापन कैसे दूर करें

पोस्ट अगर अच्छी लगी हो तो इसको अपने दोस्तों के बीच फेसबुक पर शेयर करना ना भूलें और साथ ही अगर आपको कोई सवाल पूछना हो तो निचे कमेंट बॉक्स में आप हमें लिख सकते हैं.

सर्च टैग:- वजन कम कैसे करें, घरेलु नुस्खे, मोटापा कैसे घटायें, वज़न काम करने का तरीका, How To Lose Weight, Weight Lose Tips In Hindi, Health Tips In Hindi, How To Lose Weight Fast, How To Lose Weight In 7 Days,