चेहरे का रंग कैसे साफ़ करें – How To Glow Face Skin In Hindi

चेहरे का रंग कैसे साफ़ करें इस बात को जानकर शायद आपको ताज्जुब होगा और कभी आपने भी अपने जीवन में कभी न कभी यह अनुभव किया हो कि हमारे समाज में गोरे रंग को अधिक प्राथमिकता दी जाती है, जबकि इन सांवली रंगत पर अगर नेन नक्श ठीक हो तो वह गोरे रंग वाले लोगों की अपेक्षा कहीं अधिक सुंदर दिखते हैं और यह बात युवक और युवतियां दोनों पर लागू होती है.

चेहरे का रंग कैसे साफ़ करें आज की इस पोस्ट को लिखने का उद्देश्य इतना है की अति हीन भावना झेल रहे लोग मात्र थोड़े से ही प्रयास से अपने चेहरे की त्वचा को घर पर ही साफ सुथरी और सुंदर और निखरी हुई बना सकते हैं. इस पोस्ट में आपको तमाम तरह के त्वचा को गोरा बनाने के उपाय मिलेंगे जिससे इन घरेलू उपायों की मदद से आपकी त्वचा पहले से अधिक निखर जाएगी.

बाजार की क्रीमों में ब्लीच का प्रयोग होता है, जो थोड़े बहुत समय के लिए ही आपके चेहरे की त्वचा को उजला और निख्रराहुआ दिखा देता है. और फिर थोड़े समय बाद उसका प्रभाव घट जाता है लेकिन होता यह है कि इनके इस्तेमाल से आपकी त्वचा जल जाती है और लगातार इसके प्रयोग से धीरे धीरे आपकी त्वचा के रोमछिद्र उसको अडिक्ट करने लगते हैं जो बाद में अपना दुषप्रभाव छोड़ जाते हैं.

Prev2 of 8Next