वक्षों को कैसे बढ़ाएं – Breast Size Increase Tips In Hindi

वक्ष स्थल महिला के शरीर का एक बहुत ही महत्वपूर्ण अंग होता है जो महिला और युवतियों को सुंदर दिखने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाता है अगर किसी महिला के वक्ष स्थलों का आकार छोटा है तो उसकी खूबसूरती बस यहीं पे आकर घट जाती है. दुर्भाग्य से कई नौजवान लड़कियां और महिलाएं हमेशा अपने सुडौल वक्ष स्थलों के लिए तरसती रहती हैं इसका मुख्या कारण वह अपने छोटे स्तनों में काफी अजीब सा महसूस करती हैं. हेल्थ टिप्स इन हिंदी में हम आपको आज कुछ ऐसे तरीके बता रहे हैं जिनकी मदद से आप घर बैठे प्राकृतिक रूप से अपने स्तनों के आकार में वृद्धि कर सकती हैं. और अपने वक्षों को कुछ ही समय में सुडौल बना सकती हैं.

वक्षों को कैसे बढ़ाएं – स्तनों को बढ़ाने के लिए घरेलु टिप्स

किसी भी स्त्री के सुडौल और आकर्षक वक्षस्थल उसकी खूबसूरती में चार चांद लगा देते हैं. जबकि कई महिलाएं अपने छोटे स्तनों के साइज़ को लेकर अपने मन में हीन भावना पैदा कर लेती हैं के अपने वक्षों को कैसे बढ़ाएं. नौजवान लड़कियों में या महिलाओं में छोटे स्तनों की समस्या के कुछ मुख्य कारण होते हैं जैसे कि आजकल की असमान दिनचर्या, असंतुलित और बिना टाइमटेबल के खान पान और गलत साइज की ब्रा का चुनाव भी आपके स्तनों का आकार छोटा कर सकता है या इन में वृद्धि होने से रोकता है.

जबकि कुछ महिलाओं में उनके ब्रेस्ट का साइज छोटा होने का कारण पुरुष हार्मोन टेस्टोस्टेरोन की अधिकता होना या फिर शरीर में विटामिंन की कमी या फिर महिला यौन हार्मोन एस्ट्रोजन की कमी के कारण उनके वक्षस्थल छोटे रह जाते हैं और उनके शारीरिक सौंदर्य में थोड़ी कमी ला देते हैं.

यूरीन इन्फेक्शन और उसका सरल उपाय

आपने कई बार इस बात को गौर भी किया होगा के कोई गोरी चिट्टी नौजवान युवती अपने छोटे वक्ष स्थलों के कारण उतनी आकर्षक दिखाई नहीं देती, जबकि ठीक इसके उलट एक सांवली रंगत लिए हुए दूसरी लड़की अपने सुडौल स्तनों के कारण बहुत ही आकर्षक दिखाई देती है.

जिन महिलाओं के स्तन छोटे हैं उन्हें अपनी छाती को उभरा हुआ दिखाने के लिए सबसे अच्छा तरीका यह है कि वे पैडेड ब्रा का इस्तेमाल करने लगें, और यहां इस पोस्ट में हम आपको कुछ बातें बता रहे हैं अगर आप उन पर अमल करके चलेंगे तो निश्चित रुप से ही आप थोड़े से समय में अपने वक्ष स्थलों के आकार में वृद्धि कर सकती हैं.

लड़कियों के लिए ब्यूटी टिप्स

छोटे स्तनों को सुडौल व आकर्षक कैसे बनाएं

कुछ स्त्रियां अपने घर में बिल्कुल मेहनत का काम नहीं करती इस वजह से उनकी छाती के क्षेत्र में ब्लड का सरकुलेशन सही तरीके से नहीं हो पाता और उनके वक्षों का साइज़ छोटा रह जाता .हैं छोटे स्तनों को सुडौल व आकर्षक बनाने के लिए अगर हो सके तो आप किचन में मसाला पीसने या चटनी पीसने के लिए मिक्सर का प्रयोग ना करते हुए सिल-बट्टे का प्रयोग करें स्तनों को बढ़ाने के लिए यह एक प्रकार की बहुत ही अच्छी एक्सरसाइज है.

स्तनों को उचित आकार देने के लिए अपने दोनों हाथों पर को दीवार पर रखे और इस तरह जोर लगाएं जैसे आप दीवार को धक्का दे रहे हों. और ध्यान रखें कि आप की कोहनी दीवार में धक्का या जोर लगते समय बिल्कुल सीधी होना चाहिए. और आप इस तरह से लगभग रोजाना 5 मिनट की एक्सरसाइज कर लिया करें ऐसा करने से आपको एक महीने में ही फर्क दिखने लगेगा.

होठों का कालापन कैसे दूर करें

स्तनों का आकार बढ़ाने के लिए तिल  भी एक बहुत अच्छा विकल्प है अपने ब्रेस्ट को सही साइज देने के लिए आप तिल को थोड़ी मात्रा में रोज खाएं और यदि संभव हो तो इसके तेल से अपने स्तनों पर रोज़ाना मालिश करें. एस करने से भी बहुत जल्दी फायदा होता है. तिल में कैल्शियम प्रोटीन और फास्फोरस प्रचुर मात्रा में पाया जाता है और यह आपके वक्ष का आकार बढ़ाने में मदद करता है.

अल्कोहल लेने से भी वक्षस्थल में वृद्धि होती है और आपके बूब्स सुडोल हो जाते हैं लेकिन यहां आपकी जानकारी के लिए हम बता देना अल्कोहल लेना स्वास्थ्य की दृष्टि से बिल्कुल भी सही नहीं है इस लेख में केवल आपको जानकारी देने के उद्देश्य उसको लिखा गया है हम आपको अल्कोहल लेने की सलाह नहीं देते.

गोरा होने की दवा – गाजर का फेस पैक

अगर आप शारीरिक रूप से भी कमजोर हैं तो आप ऐसा खाना खाएं जिसमें शक्कर की मात्रा ज्यादा हो और यह आपके शरीर को भी सुडौल बनाएगी और आपके स्तनों को भी.

वॉशिंग मशीन की जगह कपड़े अपने हाथों से रगड़ रगड़ कर धोने से से भी आपके चेस्ट की एक्सरसाइज होती है और फल स्वरुप आपके ब्रेस्ट का साइज सही हो जाता है.

हमारी इस पोस्ट में कुछ बातें पढ़ कर आपको थोड़ा अजीब जरूर लगेगा लेकिन यहां एक बात और बता दें आप अपने घर में सफाई के लिए जो झाड़ू लगाती हैं उसमें भी आपके ब्रेस्ट की एक्सरसाइज होती है. अगर आप अपने घर में झाड़ू नहीं लगातीं तो आज ही खुद अपने घर की झाड़ू देना शुरू कर दें इससे आपकी एक्सरसाइज भी हो जाएगी और आपके ब्रेस्ट के लिए भी ये फायदेमंद साबित होगा. हेल्थ टिप्स इन हिंदी ब्लॉग पर अभी आप पढ़ रहे हैं पोस्ट वक्षों को कैसे बढ़ाएं

लड़कियां कभी न करे लडकों की इन 3 चीजों का इस्तेमाल

स्वास्थ्यवर्धक वसा का सेवन – Healthy Fats For Healthy Breasts

अपने ब्रेस्ट को सही आकार देने के लिए आप स्वास्थ्यवर्धक वसा का अच्छे से सेवन करें, ऐसा करने से आपके स्तनों का आकार बढ़ने की संभावना बन जाती है स्वास्थ्यवर्धक वसा जैसे कि अंडे, पनीर, बटर, नाशपाती, घी इस तरह की चीजें जिन में वसा की मात्रा अधिक होती है और यह आपके स्तनों तक सीधा पहुंचता है और उनका आकार प्राकृतिक रूप से सही होना शुरू कर देता है.

स्तनों का आकार बढ़ाने में प्याज का प्रयोग – वक्षों को कैसे बढ़ाएं

स्तनों का आकार बढ़ाने में प्याज का प्रयोग आप घरेलू नुस्खे के तौर पर कर सकती हैं प्याज के रस में थोड़ी हल्दी और शहद मिला लें और रात को सोते समय अपने दोनों स्तनों पर उसको मॉल लें, और अगली सुबह उठकर इन्हे ठंडे पानी से धो लें इसके प्रयोग से आपके ढीले लटके हुए स्तन एकदम टाइट हो जाते हैं और अगर आपके स्तनों का आकार सामान्य से छोटा है तो यह उन को सुडौल बनाने में बड़ा करने में आपके लिए काफी लाभकारी साबित हो सकता है.  वक्षों को कैसे बढ़ाएं यह प्रयोग थोड़ा मुश्किल इसीलिए हो सकता है क्योंकि रात में आपको प्याज के रस की गंध का सामना करना पड़ता है.

अगर आपका वजन ज्यादा नहीं है तो आप रोजाना बिना नागा किए नियमित रूप से दो केले खा लिया करें आपके स्तनों का आकार आकर्षक बनाने के लिए केले से सस्ता और आसान उपाय कोई दूसरा नहीं है. इसमें वसा की मात्रा बहुत अधिक होती है और यह आपके स्तनों को बढ़ाने के लिए बहुत महत्वपूर्ण होता है और अगर आप दुबली-पतली हैं तो यह आपके शरीर को भी सुडौल बनाने में मदद करता है. अपने वक्षों को कैसे बढ़ाएं इसके लिए आपको हेल्थ टिप्स इन हिंदी ब्लॉग में बहुत महत्वपूर्ण जानकारी दी जा रही है अगर ये आपको अच्छी लगे तो हमारे फेसबुक पेज को अवश्य Like करें.

वक्षस्थलों को बढ़ाने के लिए कुछ महत्वपूर्ण बातें – वक्षों को कैसे बढ़ाएं

अपने आपको हमेशा खुश रखें, क्योंकि अधिक मानसिक तनाव होने से भी आपके बूब्स सिकुड़ने लगते हैं या फिर सही तरीके से वृद्धि नहीं हो पाती. अपने वक्षों को कैसे बढ़ाएं और अपने भोजन में रोजाना यहां दी गई हुई कुछ चीजें जो भी आप आसानी से प्राप्त कर सकते हैं उनका प्रयोग जरूर करें जैसे कि अच्छा दूध पीना, पनीर, खोया, सोया प्रोटीन या सोया का दूध ड्रायफ्रूट्स जैसे कि काजू, बादाम, किशमिश, या फिर मक्का या फिर बाजार में जो कॉर्नफ्लेक्स मिलता है उसका सेवन करें और अगर संभव हो तो स्ट्रॉबेरी फलों में सेब संतरा और सब्जी में फूल गोभी बंद गोभी थोड़ा सौंफ का सेवन ऐसे पदार्थ जिनमें विटामिन ए,  विटामिन सी, विटामिन बी-6, विटामिनE हों ऐसी चीज़ों का सेवन करें.

एलोवेरा के प्रयोग से बालों को झड़ने से कैसे रोके

ब्रैस्ट मसाज भी वक्षस्थल साइज बढ़ाने के लिए एक अच्छा विकल्प है लेकिन उसके लिए आप महिला चिकित्सक की सलाह अवश्य ले लें. हेल्थ टिप्स इन हिंदी ब्लॉग पर अभी आप पढ़ रहे हैं पोस्ट वक्षों को कैसे बढ़ाएं

वेट लिफ्टिंग करना भी फायदेमंद रहता है लेकिन यह सब आप अगर एक फिजिकल ट्रेनर की देखरेख में करें तो ज्यादा बेहतर रहेगा और अगर आप घर पर करना  चाहे तो कम वजन से वेट लिफ्टिंग की शुरुआत कर सकते हैं और यह आपके ब्रेस्ट के लिए एक बहुत ही अच्छी एक्सरसाइज है.

पुश अप्स जिस तरह पुरुषों में उनके चेस्ट के आकार को बढ़ा देता है ठीक उसी तरह से भी महिलाओं को भी पुश अप्स करने चाहिए क्योंकि यह ब्रेस्ट के साइज को Increase करने में मदद करता है.

वक्षों को कैसे बढ़ाएं यह पोस्ट आपको कैसी लगी नीचे कमेंट बॉक्स में कमेंट करके हमें जरुर बताएं और साथ ही आपने किसी जरूरतमंद दोस्त को यह पोस्ट शेयर करें ताकि यह महत्वपूर्ण जानकारी उनके काम आ सके अगर आपके मन में कोई सवाल है तो बेझिझक आप यहां कमेंट कर सकती हैं या फिर हमारे फेसबुक पेज पर मैसेज भेज सकती हैं.

अपने वक्षों को कैसे बढ़ाएं

सर्च टैग:- वक्षों को कैसे बढ़ाएं, स्तनों के साइज को कैसे बढ़ाएं, कठोर स्तन कैसे पाएं, स्तनों का ढीलापन, ब्रेस्ट साइज कैसे बढ़ाएं, ब्रेस्ट साइज बढ़ने के लिए घरेलु नुस्खे, वक्षों को कैसे बढ़ाएं.