लड़कियों के लिए टॉप 10 नेल आर्ट डिजाइन

बेस्ट नेल आर्ट डिजाइन यहां हम कुछ नेल आर्ट Nail Art डिजाइन की फोटो दे रहे हैं जो आजकल ज्यादा चलन में है. इन फोटो को देखकर आप अपने बेस्ट नेल आर्ट डिजाइन Select कर सकती हैं. अगर आपको अपने नाखून पर हमेशा नेल पॉलिश लगाएं रखने का शौक है तो आपको यहां दी गई इन फोटो में से अपने नेल आर्ट का चुनाव करना चाहिए. और इन नेल आर्ट को लगाते वक्त आप को किन-किन बातों का ध्यान रखना चाहिए इस पोस्ट में हम आपको कुछ टिप्स देंगे जिससे कि आपके हाथों पर यह नेल आर्ट डिजाइन और भी ज्यादा खूबसूरत लगने लगे.

Top 10 Best Nail Art Design Photos Forever

अपने नाखूनों पर अच्छी तरह से Nail Art Apply करने से पहले यहां दी गई कुछ बातों का ध्यान रखेंगे तो आप यह खूबसूरत डिजाइन का नेल आर्ट Nail Art अपने नाखूनों पर अप्लाई कर पाएंगे. शरीर और चेहरे की सुंदरता के साथ-साथ आपकी खूबसूरती में नाखून भी एक मुख्य भूमिका निभाते हैं यहां दिए गए टिप्स पढ़ें और अपने नाखूनों की देखभाल कैसे होती है यह जानें.

सिंपल नेल आर्ट टिप्स – Simple Nail Art Tips

एक खूबसूरत डिजाइन का नेल आर्ट अपने नाखूनों पर दिखाने से पहले आप यहां दिए गए कुछ टिप्स अपनाएं सबसे पहले आप अपने नाखून पर लगी हुई पुरानी नेल पॉलिश को रूई और नेल पॉलिश रिमूवर की सहायता से अच्छी तरह से साफ कर लें.

फाइलर की मदद से नाखून के क्‍यूटिकल्‍स को अच्छी तरह से साफ कर लें, क्योंकि कई बार यह होता है कि जब आप नेल पॉलिश लगाते हैं तो नेल पॉलिश लगाते वक्त नेल पोलिश इन क्‍यूटिकल्‍स में जाकर फस्ती है और दाग छोड़ती है. इस बात का तला विशेष ध्यान रखें.

अपने नाखूनों पर किसी भी तरह का नेल-आर्ट इस्तेमाल करने से पहले अपने हाथ साबुन से अच्छी तरह धो लें और साफ़ तौलिया से पोंछ लें इसके बाद कम से कम 5 मिनट रुको उसके बाद ही आप अपने नाखूनों पर नेल आर्ट एप्लाई करें.

अगर आपके हाथों की स्किन सफेदे हल्की गुलाबी रंगत लिए है तो यह नेल आर्ट डिजाइन आपके हाथों पर बहुत ही खूबसूरत लगेंगे.

तरह-तरह के विभिन्न प्रकार के नेल-आर्ट डिजाइन का संग्रह, हेल्थ टिप्स इन हिंदी वेबसाइट पर.

महिलाओं के हाथ और पैर के नाखूनों को सुंदर बनाने के उपाय और उनकी देखभाल कैसे करें यहां देखें.

दरार या परत वाले नाखूनों की देखभाल कैसे करें और इनसे छुटकारा कैसे पाएं, नाखूनों में दरार को ठीक करने के उपाय.

नाखूनों को सफेद मजबूत व मोटा कैसे बनाएं हेल्थ टिप्स इन हिंदी ब्लॉग पर.

नित नए नए व्यंजन बनाना सीखें हिंदी रेसिपी hindirecipe.in ब्लॉग पर khana खज़ाना, चिकन करी, मलाई कोफ्ता,  रबड़ी रेसिपी, भारतीय, चाइनीज व्यंजन केक बनाने की विधि, शरबत बनाने की विधियां नए-नए ब्रेकफास्ट रेसिपी बनाने की विधियां आप इस वेबसाइट पर सीखें. www.hindirecipe.in

अपने नाखूनों की देखभाल कैसे करें और इन को सुंदर बनाने के लिए क्या क्या उपाय करने चाहिए यह इस ब्लॉग में आप पढ़ सकते हैं अगर आपके मन में कोई सवाल है या कोई सुझाव देना चाहती हैं तो आप हमें नीचे कमेंट बॉक्स में अपना सवाल लिख कर पूछ सकते हैं.